श्री सीमेंट कि रास कारखाना परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस आयोजित

Posted On Sun, June 06, 2021, 11:00 AM

दिनांक 05.06.2021 शनिवार को रास स्थित श्री सीमेंट परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया गया। 

कोरोना महामारी के असर को दृष्टिगत रखते हुऐ एवं सोशल डिस्टेंसिंग को प्राथमिकता देते हुऐ गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री सीमेंट रास परिसर में आयोजन को तकनीकि रूप से मनाते हुऐ ऑनलाइन माध्यम से संगोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें कंपनी के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किये।
 
इस अवसर पर कंपनी के पूर्ण कालिक निदेषक पी.एन. छंगाणी, ने कारखाना परिसर एवं बाहरी क्षेत्रों में मानव व वन्यजीव संरक्षण हेतु पर्यावरण एवं पारिस्थितिकी तंत्र की आवश्यकता पर प्रकाश डाला तथा श्री सीमेंट द्वारा पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किये गये विश्व स्तरीय प्रयासों की जानकारी देते हुए लोगों को भी पर्यावरण के प्रति प्रोत्साहित किया। 

अध्यक्ष (वाणिज्यिक) संजय मेहता ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा पर्यावरण कार्यक्रम के अंतर्गत इस वर्ष की निर्धारित थीम “पारिस्थितिकी तंत्र बहाली (Ecosystem Restoration) पर विस्तारपूर्वक अपने विचार व्यक्त किये।

इस अवसर पर कंपनी के समस्त वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने विचार रखे गये व उपायों पर प्रकाश डाला गया। साथ ही पर्यावरण, पारिस्थितिकी तंत्र एवं वन्यजीवों के संरक्षण के प्रति सदैव तत्पर रहने के लिये प्रेरित किया गया।

पर्यावरणीय जागरूकता हेतु ऑनलाइन संगोष्ठी के साथ-साथ ईमेल, व्हाट्सऐप मैसेज व मोबाईल मैसेजेस के द्वारा अधिकारीयों, श्रमिकों को इस विचार संगोष्ठी का सहभागी बनाया गया। 

पर्यावरण विभाग के वरि. महाप्रबंधक, डाॅ. अनिल कुमार त्रिवेदी ने पर्यावरण सुधार हेतु वर्तमान लाॅकडाउन के चलते प्राकृतिक रूप से पर्यावरण की शुद्धता को निरंतर एवं सतत् बनाये रखने हेतु सभी के सहयोग हेतु आह्वाहन किया। 

इस अवसर पर एक साधारण कार्यक्रम कर वृक्षारोपण किया गया, जिसमें उपस्थित कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुऐ कार्यक्रम में भाग लिया। 


This press release is posted under categories India, Business, Social Cause

Follow us on

Daily Updates